अब फटाफट करा सकेंगे रेलवे टिकट बुकिंग रेलवे ने खोली रियल टाइम शेयर लोकेशन शेयरिंग वाली वेबसाइट


भारतीय रेलवे जल्द ही एक नई वेबसाइट और मोबाइल एप लांच करने जा रही है जिसकी मदद से फटाफट रेलवे टिकट की बुकिंग कर सकेंगे इस ऐप की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें रेलवे रियल टाइम लोकेशन शेयरिंग फीचर ओपन कर देगी जिस कारण हम जो भी ट्रेन को बुक करने जा रहे हैं उसका हमें पता चल जाएगा कि वह ट्रेन अभी कहां पर है और कब तक स्टेशन पर आ जाएगी और उसकी स्पीड कितनी है |

टिकट का टाइम आउट का समाधान

रेलवे के इस वेबसाइट को लांच करने के साथ ही यात्रियों को जो टिकट टाइम आउट की परेशानी होती थी , उससे भी निजात मिल जाएगा रेलवे का कहना है कि रियल टाइम लोकेशन शेयरिंग फीचर इस परेशानी से यात्रियों को मुक्ति दिलाएगा। इसमें यह भी पता चल जाएगा कि ट्रेन कहां पर रुकी है और कहां से चलने वाली है।

इसरो की हेल्प लेगा रेलवे

रेलवे नई वेबसाइट और ऐप को लॉन्च करने के लिए इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (ISRO) की मदद लेगा , इसरो की मदद से नेविगेशन में मदद मिलेगी और वेबसाइट और ऐप को डेवलप करने में भी मदद मिलेगी। इसरो के सेटेलाइट द्वारा यात्रियों को ट्रेन के नेविगेशन के बारे में पूरा पता चल जाएगा ।

लॉगइन करना और टिकट बुक करना होगा आसान

इसरो की मदद से जब रेलवे इस वेबसाइट और ऐप को लॉन्च कर लेगा तब यात्रियों को लॉगइन करना और टिकट बुक कराना और भी आसान हो जाएगा , क्योंकि रेलवे इसमें कईऔर सारे फीचर्स उड़ेगा जिससे कि यात्रियों को टिकट बुक कराने और लोगिन करने में आसानी होगी।

Apply for IB Startup!
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad